Sunday, August 1, 2021

Secret of The Milenier Mind

 





Discription:


करोड़ों लोग अमीर बनने के बारे में “सोचते” हैं और हज़ारों लोग अमीर बनने के लिए संकल्प लेते हैं, मानसिक तस्वीर देखते हैं और साधना करते हैं।


मैं लगभग हर दिन साधना करता हूं बहरहाल, साधना करते समय या मानसिक तस्वीर देखते समय मेरे सिर पर कभी नोटों की गड्डियाँ नहीं बरसीं। मुझे लगता है कि मैं उन चंद दुर्भाग्यशाली लोगों में से हूं जिन्हें सफल होने के लिए सचमुच कुछ काम करना पड़ेगा।


संकल्प, साधना और तस्वीर देखना एक बहुत बढ़िया साधन हैं, लेकिन जहाँ तक मैं सहमत हूँ, उनमें से कोई भी अपने आप असल दुनिया में आपको पैसा लाकर नहीं देगा। असल दुनिया में सफल होने के लिए आपको असली “काम” करना होगा। यह काम इतना महत्वपूर्ण क्यों है?


आइए, हम प्रकटीकरण की प्रक्रिया की ओर लौटते हैं। विचारों और भावनाओं की ओर देखें। वे अंदरूनी जगत का हिस्सा हैं या बाहरी जगत का? उत्तर होगा अंदरूनी जगत का।


अब परिणामों की ओर देखें। वे किस जगत का हिस्सा हैं? उत्तर होगा बाहरी जगत का। इसका मतलब है कि काम अंदरूनी और बाहरी जगत के बीच का “पुल” है। 


 (यहां पूरी बुक ऑनलाइन पड़ें)

No comments:

Post a Comment